Bina OTP Ke Call Details Kaise Nikale - Step by Step Guide

किसी भी नंबर की Call History कैसे प्राप्त करें: 100% आसान और काम करने वाली ट्रिक

अरे क्या आप "किसी भी नंबर की Call History कैसे प्राप्त करें" खोज रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं, यहां आप "किसी भी मोबाइल नंबर की Call Detail कैसे प्राप्त करें" सीख सकते हैं।

आजकल धोखाधड़ी सबसे आम बात है, इसलिए लोग गुप्त रूप से Call Detail देखना चाहते हैं और Call History प्राप्त करने के लिए कई प्रक्रियाएँ हैं।

हाल ही में हमें कुछ ट्रिक्स मिली हैं किसी की भी Call Detail निकालने के लिए अगर आप प्रोसेस को सटीक तरीके से जानना चाहते हैं तो आपको इसे स्टेप वाइज फॉलो करना होगा।

आइए किसी भी मोबाइल नंबर की Call और SMS History की गुप्त युक्तियों पर चर्चा करें, बस चरणों का पालन करें, सबसे पहले, हम उस प्रक्रिया के बारे में बताते हैं जिसमें आपको किसी OTP की आवश्यकता नहीं है। चलिए, शुरू करते हैं…

bina-otp-ke-call-details-kaise-nikale

बिना OTP के किसी भी नंबर की Call Detail कैसे प्राप्त करें?

सबसे पहले Call विवरण प्राप्त करने के लिए, Call History App इंस्टॉल करें और खोलें, फिर अपना देश चुनें और एक मोबाइल नंबर जोड़ें, सबमिट बटन पर क्लिक करें, फिर अपना Email ID सबमिट करें, अब सभी Call विवरण प्राप्त करने के लिए Call History चुनें।

  • Call History App इंस्टॉल करें और खोलें।
  • देश चुनें और एक मोबाइल नंबर जोड़ें।
  • फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अपना Email ID सबमिट करें.
  • आगे बढ़ने के लिए Call History चुनें।

हो सकता है कि आपको इन बेहद छोटे स्टेप्स को लेकर कुछ भ्रम का सामना करना पड़ रहा हो, अब हम सभी स्टेप्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिससे आपको आसानी से समझने में मदद मिलेगी।

1. Call History App इंस्टॉल करें और खोलें

किसी भी नंबर की Call Detail प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको Call History App इंस्टॉल और ओपन करना होगा, फिर आप आसानी से मोबाइल नंबर की Call History प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप प्ले स्टोर पर जा रहे हैं, तो आपको समान नाम वाले कई App मिल सकते हैं, इसलिए यहां हम डाउनलोड लिंक प्रदान करते हैं जो आपको App आसानी से प्राप्त करने में मदद करता है।

2. देश चुनें और एक मोबाइल नंबर जोड़ें।

इंस्टॉल करने के बाद जब आप App खोलने जा रहे हैं तो अब आप नीचे दिए गए इंटरफ़ेस को देख सकते हैं, फिर आपको सभी Call विवरण प्राप्त करने के लिए Call History विकल्प चुनना होगा।

जब आप Call History बटन चुनते हैं तो अब आपको देश और मोबाइल नंबर जैसे आवश्यक डेटा भरना होगा।

जैसा कि आप नीचे दी गई इमेज में देख सकते हैं सबसे पहले आपको मोबाइल नंबर का देश जोड़ना होगा।

फिर जिस मोबाइल नंबर की आप Call Detail निकालना चाहते हैं उसे ऐड करें, अब आपको आगे बढ़ना है।

3. इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें

मोबाइल नंबर जोड़ने के बाद अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा जैसा कि आप नीचे दी गई छवि में देख सकते हैं।

4. अपना Email ID सबमिट करें.

अगले चरण पर जाएं, आपके पास एक वैध Email ID होनी चाहिए, बस अपनी Email ID दर्ज करें और फिर नीचे दी गई छवि में दिखाए अनुसार सबमिट बटन पर क्लिक करें।

5. आगे बढ़ने के लिए Call History चुनें।

जब आप सबमिट बटन पर क्लिक करते हैं तो एक नया पेज खुलता है और उस पर कई विकल्प दिए होते हैं। आप व्हाट्सएप, SMS और Call History आसानी से चेक कर सकते हैं। आप जो भी चेक करना चाहते हैं उस विकल्प पर क्लिक करें।

जब आप किसी भी विकल्प पर क्लिक करेंगे तो आपको कई सारे प्लान दिखाई देंगे। इसमें आप कोई भी प्लान खरीद सकते हैं और उसकी Details चेक कर सकते हैं.

यदि App आपसे कोई प्लान खरीदने के लिए कहता है तो हम अनुशंसा करते हैं कि कोई भी प्लान न खरीदें, बस वापस आकर टिप्पणी करें, फिर हम आपके लिए एक अन्य App की अनुशंसा करते हैं।

मैंने नीचे सभी चरणों के बारे में बताया है। आपको जानकारी देने वाले इस App ने बताया कि Call History पर कोई पैसा बर्बाद नहीं करना चाहिए.

लेकिन दोस्तों इसके अलावा भी एक सिद्ध तरीका है जिससे आप आसानी से नंबर की History निकाल सकते हैं। नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आप आसानी से Call History का पता लगा सकते हैं।

मोबाइल नंबर की Call History कैसे पता करें?

सबसे पहले अपनी सिम कंपनी के आधिकारिक App में लॉग इन करें, फिर उपयोग विवरण पर जाएं और Call History का विवरण देखने के लिए क्लिक करें, फिर अपनी इच्छित अवधि चुनें, फिर ईमेल स्टेटमेंट, डाउनलोड स्टेटमेंट और व्यू स्टेटमेंट में से एक विकल्प चुनें।

अपना Call History जानने के लिए USSD Code का उपयोग करें, अपना डायल पैड *121# खोलें , फिर खाता और Airtel पर मेरा उपयोग प्रबंधित करें, VI के लिए *199*2*3# और बीएसएनएल के लिए *124# 7 का उपयोग करें।

मोबाइल नंबरों की Call History के लिए ग्राहक सहायता लें, बस आपको ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करना होगा और फिर उन्हें अपने मोबाइल नंबर की Call History भेजने के लिए कहना होगा।

इसके अलावा, आप SMS के माध्यम से मोबाइल नंबरों की Call History प्राप्त कर सकते हैं, सरल...

  • अपने फोन पर अपना SMS App लॉन्च करें।
  • "EBIL Month" विषय के साथ एक SMS भेजें।
  • USSD Code पर एक टेक्स्ट संदेश भेजें [Airtel-121, Jio-121, BSNL-1500, VI-1234]
  • अंततः "आप सभी Call History कैसे प्राप्त कर सकते हैं" पर सभी विवरणों के साथ एक संदेश प्राप्त हुआ।
  • ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने मोबाइल नंबर की Call History प्राप्त कर सकते हैं, अब हम जानेंगे कि आप Airtel Call History कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

Airtel Call History कैसे प्राप्त करें?

Airtel Call History प्राप्त करने के लिए, अपना संदेश App खोलें और एक नया संदेश टाइप करें (EPREBILL<स्पेस>माह का नाम<स्पेस>आपकी Email ID) 121, यदि आप जनवरी महीने का Call History प्राप्त करना चाहते हैं, तो टाइप करें (EPREBILL JANUARY YOUREMAILID@ GMAIL.COM) और इसे Airtel Customer Care नंबर 121 पर भेजें।

अगर अब भी आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो नीचे बताए गए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करें आप अपने फोन के लिए Airtel Call History प्राप्त कर पाएंगे, यह तरीका पूरी तरह से कानूनी है, आपको अपना Airtel प्राप्त करने के लिए किसी भी थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।

  • अपना संदेश App खोलें
  • नए संदेश पर टैप करें
  • टाइप करें (EPREBILL<space>MONTH NAME<space>YOUR EMAIL ID)
  • इसे Airtel Customer Care नंबर 121 पर भेजें।
  • अपना Call History जांचने के लिए अपना ईमेल खाता खोलें

जब आप Airtel Customer Care नंबर 121 पर (EPREBILL<space>Month NAME<space>Your EMAIL ID) मैसेज भेजेंगे तो आपको 6 अंकों का OTP मिलेगा।

मैसेज भेजने के बाद Airtel Customer Care आपको एक मेल भेजता है अब उस मेल को खोलने के लिए अपना जीमेल App खोलें।

नीचे स्क्रॉल करने पर आपको एक PDF फाइल मिलेगी, उस PDF फाइल को डाउनलोड करें और उस PDF फाइल को खोलने के लिए 6 अंकों का OTP दर्ज करें।

आपको अपने सभी इनकमिंग, आउटगोइंग और रोमिंग Call History विवरण उस PDF फाइल में मिलेंगे।


निष्कर्ष:

हमने "किसी भी नंबर की Call History कैसे प्राप्त करें" के बारे में सब कुछ कवर किया है, उम्मीद है कि आप अच्छी तरह से समझ गए होंगे, किसी भी App को एक पैसा भी भुगतान न करने की सलाह दी जाती है।

अगर आपको अभी भी इस विषय पर कोई संदेह है तो आप कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं, लेकिन अगर आपको यह अच्छी तरह से समझ में आता है और पसंद आता है तो इसे किसी जरूरतमंद व्यक्ति के साथ साझा करें।

Jasvir Singh

Hi, I'm Jasvir Singh, a passionate blogger. Thank you for visiting!

Post a Comment

Previous Post Next Post